ऑनलाइन शिक्षा के लिए शीर्ष वेबसाइटें – ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफ़ॉर्म एक्सप्लोर करें

आजकल ऑनलाइन सीखने की एक नई प्रवृत्ति बन गई है. हर शिष्य घर पर सीखना चाहता है। आज कई संकाय और विश्वविद्यालय भी डिग्री प्रदान करते हैं. मैं तुम्हारे लिए कुछ इंटरनेट साइटों को वितरित किया है ताकि आप डिग्री ऑनलाइन प्राप्त कर सकते हैं या डिग्री ऑफ़लाइन डिग्री की तरह है. दोनों के बीच अंतर यह है कि एक छात्र विश्वविद्यालय के लिए चला जाता है और डिग्री सुनता है, तथापि, एक छात्र लाइन पर पढ़ने और दोनों डिग्री के बराबर स्तर पर बैठे द्वारा एक डिप्लोमा हो जाता है, इसलिए यदि आप भी एक ऑनलाइन प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह लेख बहुत उपयोगी हो जाएगा च या आप. अगर मैं तुम्हें अपने तरीके से एक स्पष्टीकरण प्रदान करते हैं, यह बहुत अपने समय में एक ऑन लाइन डिग्री प्राप्त करने के लिए सुविधाजनक है. यदि आप अच्छी तरह से जानते हैं, तो आप एक सटीक रेंज के साथ परीक्षा को बायपास करेंगे और यह आपके लिए अब यहाँ न करने के लिए बहुत उपयोगी होगा। यहां तक कि विश्वविद्यालय का एक दौर भी करना होगा, आपकी फीस अतिरिक्त निर्धारित की जाएगी, आपका छात्रावास नहीं होगा और कोई अन्य शुल्क नहीं होगा, आप पैसा खर्च नहीं कर पाएंगे। , तो क्यों नहीं अब अपने ऑन लाइन डिग्री के साथ.

सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन शिक्षा वेबसाइट

1. Udami – इस वेबसाइट की मदद से, आप लाइन पर एक डिग्री प्राप्त कर सकते हैं या डिग्री के लिए मांग हर जगह है. यदि आप इन वेबसाइटों के माध्यम से किसी अन्य मार्ग बनाते हैं तो आपके डिप्लोमा को महत्व दिया जाएगा। इन निगमों सभी पर भरोसा कर रहे हैं और सभी पंजीकृत विश्वविद्यालयों. आप पाठ्यक्रम विकास सॉफ्टवेयर पाठ्यक्रम के किसी भी प्रकार कर सकते हैं. वीडियो ग्राफिक्स वीडियो गेमिंग इस वेबसाइट की मदद से किया जा सकता है.

2. KhanAcademy – इतिहास आज दुनिया में इतिहास बनाया है, कई छात्रों को अपने मंच का उपयोग करें. इन प्रीमियम में से कुछ अपने समय और मांग के अनुसार अपने इंटरनेट साइट पर सामग्री का अध्ययन करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि यदि आप कुछ नए पाठ्यक्रम करने के पक्ष में हैं.

3. Udacity – आप अपने पूरे अध्ययन के लिए प्रकाशनों की एक बहुत जरूरत है. यदि आप नौकरी का एक सटीक प्रकार प्राप्त करने के लिए चुनते हैं, तो आप कुछ विशेष मामलों के प्रमाणीकरण प्राप्त करने के लिए है और यह बहुत मुश्किल है लेने के लिए, इसके अलावा यह उपलब्ध है, छात्रों को कुछ दूरी पर जाने के लिए रास्ता ले, लेकिन इन सभी मुद्दों को हटाने के लिए है.

4. Edx – यदि आप देश के शीर्ष विश्वविद्यालयों में एक डिग्री प्राप्त करना चाहते हैं, भले ही आप घर पर बैठे हैं, यह आपकी मदद करेगा. कई चरणों के माध्यम से विश्वविद्यालयों प्रस्तुत कर रहे हैं.

5. Lynda – यदि आप कुछ पेशेवर करना चाहते हैं तो वहाँ कई विशेषज्ञ पाठ्यक्रम यहाँ हो जाएगा. पेशेवर कुछ करना पसंद करते हैं, और अब नौकरी उन्मुख अध्ययन करते हैं, यदि आप चाहते हैं, सामग्री है कि इस कंपनी का उपयोग कर प्रस्तुत कर रहे हैं का उपयोग कर. आप एक शीर्ष पेशेवर बनने की स्थिति में हो जाएगा।

ऑनलाइन वेबसाइट शिक्षा के लाभ

वहाँ असाधारण मांग हर समय कर रहे हैं. आज की मांग यह है कि हर किसी को एक ऑनलाइन डिग्री प्राप्त करने की जरूरत है। कोई छात्र कॉलेज जाने की जरूरत है, और न ही कई कठिनाइयों के लिए एक डिग्री प्राप्त करना चाहता है, हालांकि यह असली है कि कॉलेज में जाने के बाद, कॉलेज के छात्रों के साथ कुछ नई चीजों के बारे में अध्ययन करना सीखो. इसके बाद, यह सच है, लेकिन बच्चों को कक्षा एक से 12 वीं तक के बच्चों के साथ पढ़ा जाना है। यह यहाँ है कि अधिक से अधिक अध्ययन है कि जब आप उच्च के बारे में पता लगाने के पक्ष में, आप वास्तव में निवास में एक सीट ले जा सकते हैं और वहाँ कोई समस्या नहीं है. यही कारण है कि ऑनलाइन चरणों आज एक नई शैली के रूप में उभरा है.

मैं तुम्हें बताना है कि आप अपनी डिग्री ऑनलाइन आज प्राप्त कर सकते हैं इस लेख लिखा था. वहाँ कई ऑनलाइन डिग्री आज उपलब्ध हैं, तो आप इसे दो तरीकों से प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप किसी विश्वविद्यालय या कॉलेज से डिप्लोमा प्राप्त करना पसंद करते हैं, तो विश्वविद्यालय या विश्वविद्यालय की फीस आपको देय होगी, जो हर रोज बाजार मूल्य से अधिक है, लेकिन यदि आपके पास एक सम्मानजनक डिग्री है। यदि आप इसे शहद से प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप इसे बहुत सस्ते के रूप में यदि आप कंप्यूटर के बारे में एक कोर्स करना चाहते हैं मिलेगा. और अगर आप सामान्य बाजार में हर दूसरे निगम से डिप्लोमा प्राप्त करने के पक्ष में हैं, तो आप इसे $ 100 के लिए प्राप्त कर सकते हैं, भले ही आप विश्वविद्यालय से एक समान बीम मार्ग बनाना चाहते हैं, तो आपको $2000 का भुगतान करना होगा , तो जिस तरह से आप समझ सकते हैं कि आप डिग्री करना चाहते हैं और तय है, हालांकि कॉलेज की डिग्री अधिक डिप्लोमा है, लेकिन अभी भी आप अपनी डिग्री का खुलासा करने की आवश्यकता है. यह अनुमान लगाया जाना चाहिए कि किस डिप्लोमा से और किस स्थान से आप डिग्री प्राप्त करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: